A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मौलाना साद के 2 रिश्तेदार निकले कोरोना पॉजीटिव, मरकज कार्यक्रम में हुए थे शामिल

मौलाना साद के 2 रिश्तेदार निकले कोरोना पॉजीटिव, मरकज कार्यक्रम में हुए थे शामिल

तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना मुहम्मद साद कंधालवी की तलाशी के बीच उसके दो करीबी रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है।

मौलाना साद के 2 रिश्तेदार निकले कोरोना पॉजीटिव- India TV Hindi मौलाना साद के 2 रिश्तेदार निकले कोरोना पॉजीटिव

नई दिल्ली। तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना मुहम्मद साद कंधालवी की तलाशी के बीच उसके दो करीबी रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। यूपी के सहारनपुर स्थित थाना मंडी के मोहल्ला मुफ्ती में दो कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। बता दें कि सहारनपुर की थाना मंडी इलाके के मोहल्ला मुफ्ती में ही मौलाना साद की ससुराल भी है। मौलाना साद के जो 2 रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वे दोनों युवक लॉकडाउन से पहले ये मरकज में रुके थे। कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद सहारनपुर के थाना मंडी के मोहल्ला मुफ्ती इलाके को सील कर दिया गया है। दोनों कोरोना संक्रमित युवक मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान के समधी के छोटे भाई हैं। 

सहारनपुर के थाना मंडी के मोहल्ला मुफ्ती इलाके के रहने वाले एक मौलाना और उनके भाई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये दोनों कुछ दिन पहले ही फ्रांस से लौटकर आए थे, दोनों मौलाना साद के करीबी रिश्तेदार हैं। सहारनपुर जिला प्रशासन ने इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही दोनों को फतेहपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि पुलिस ने पूरे मोहल्ले को सील करते हुए यहां के आठ लोगों को क्वारंटाइन किया है।

Tablighi Jamaat Nizamuddin markaz chief Maulana Saad.

मौलाना साद का कोई सुराग नहीं

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे बड़ा कैरियर बने दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज में शामिल तबलीगी जमातियों के प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद कंधालवी का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। साद सहित 7 अन्य लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भले ही केस दर्ज कर लिया है लेकिन मौलाना अब भी कानून की गिरफ्त से फरार हैं। उत्तर प्रदेश के शामली स्थित उनके पैतृक निवास कांघला से लेकर सहारनपुर स्थित उनके ससुराल तक पुलिस ने दबिश दी थी। दिल्ली में निजामुद्दीन और जाकिर नगर के घर पर भी उन्हें तलाशा गया था लेकिन वह जांच एजेंसी के हाथ नहीं लगे। बता दें कि, मौलाना साद का क्वारंटाइन पीरियड मंगलवार (14 अप्रैल) को खत्म हो चुका है। गौरतलब है कि 28 मार्च से मौलाना साद क्वारंटाइन में था।  

Latest Uttar Pradesh News