A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज, फ्रांस आतंकी हमले पर दिया था विवादित बयान

शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज, फ्रांस आतंकी हमले पर दिया था विवादित बयान

फ्रांस में हुए आतंकी हुए आतंकी हमले पर विवादित बयान देने के मामले में जाने-माने शायर मुनव्वर राणा पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Munawar Rana- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज, फ्रांस आतंकी हमले पर दिया था विवादित बयान

लखनऊ: फ्रांस में हुए आतंकी हुए आतंकी हमले पर विवादित बयान देने के मामले में जाने-माने शायर मुनव्वर राणा पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। राणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की 153 ए, 295 ए और 298 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मुकदमा राणा के खिलाफ दी गई उस शिकायत के आधार पर दर्ज हुआ है जिसमें कहा गया कि फ्रांस में हुए हमले को लेकर एक टीवी इंटरव्यू के दौरान राणा ने विवादित बयान दिया था।

शिकायत में कहा गया है कि मुनव्वर राणा का बयान विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने वाला और समाजिक सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाला है जिससे लोक शांति भंग होने की आशंका है। राणा के खिलाफ दीपक कुमार पांडेय नामक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। 

पैगंबर मोहम्मद के विवादित कार्टून की प्रतिक्रिया में हुई हत्याओं से जुड़े सवाल पर कहा था कि फ्रांस के राष्ट्रपति को मुहम्मद साहब के कार्टून पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईसाई और यहूदी लोग ही ‘इस्लामिक आतंकवाद’ शब्द को सामने लाए। राना ने कहा कि जॉर्ज बुश सीनियर और उनके बेटे ने जो इराक में किया, मस्जिद में लोगों को मारा गया, पब्लिक प्लेस पर बम बरसाए गए, तब ह्यूमन राइट्स कहां था।

राणा ने कहा, ‘इन लोगों ने मुसलमानों की दुनिया उजाड़ दी। मुस्लिम देशों से कभी अरब देशों का विवाद नहीं रहा। यहूदी और ईसाई खुदा का कार्टून, मरियम का कार्टून, ईसा का कार्टून क्यों नहीं बनाते? अगर आप किसी का दिल दुखाएंगे तो आप तैयार रहें कि अब मारे जाएंगे। हिंदुस्तान में अगर आप भगवान का कार्टून बनाएंगे तो मारे जाएंगे। अगर कोई मुसलमान ऐसा करे तो मैं कहूंगा कि उसको मार दिया जाए।’ राणा ने फ्रांस को ही आतंकी करार देते हुए कहा कि उकसा तो वे लोग रहे हैं जो मुहम्मद साहब को पसंद नहीं करते।

Latest Uttar Pradesh News