A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: विश्व योग दिवस कार्यक्रम में PM मोदी के साथ शामिल होंगे कई मुस्लिम संगठन

उत्तर प्रदेश: विश्व योग दिवस कार्यक्रम में PM मोदी के साथ शामिल होंगे कई मुस्लिम संगठन

शहर के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित विश्व योग दिवस कार्यक्रम में कई मुस्लिम संगठन भी शामिल होंगे।

Narendra Modi | PTI File Photo- India TV Hindi Narendra Modi | PTI File Photo

लखनऊ: शहर के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित विश्व योग दिवस कार्यक्रम में कई मुस्लिम संगठन भी शामिल होंगे।

मुस्लिम राष्ट्रीय संगठन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के प्रभारी रईस खान ने मंगलवार को बताया कि कम से कम 300 मुस्लिम महिला पुरुष बुधवार को आयोजति हो रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करेंगे। उन्होंने कहा कि यह एक एतिहासिक मौका होगा जब हमारे संगठन के लोग करीब 80 मिनट तक प्रधानमंत्री के साथ योगासन करेंगे।

आल इंडिया शिया पर्सनल ला बोर्ड के प्रवक्ता यासूब अब्बास ने बताया कि शिया पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के सैंकड़ों छात्र बुधवार सुबह योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने रमाबाई अंबेडकर मैदान जाएंगे। इसी तरह कॉलेज परिसर में भी छात्र योगासन करेंगे। हम प्रयास कर रहे है कि कालेज में रोजाना योगासन करवाए जाएं।

गौरतलब है कि 29 मार्च को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित योग महोत्सव में कहा था कि सूर्य नमस्कार मुस्लिम समाज की नमाज के समान है। उन्होंने मुस्लिम समाज को योग करने के लिए आमंत्रित भी किया था।

Latest Uttar Pradesh News