A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ: मुस्लिमों ने की अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग

लखनऊ: मुस्लिमों ने की अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग

नई दिल्ली: लखनऊ के लोक भवन के बाहर कुछ मुसलमान युवकों की ओर से एक होर्डिंग लगाया गया है जिसमें श्री राम की तस्वीर के साथ लिखा है कि देश के मुसलमान श्री राम के

Ram Mandir- India TV Hindi Ram Mandir

नई दिल्ली: लखनऊ के लोक भवन के बाहर कुछ मुसलमान युवकों की ओर से एक होर्डिंग लगाया गया है जिसमें श्री राम की तस्वीर के साथ लिखा है कि देश के मुसलमान श्री राम के मंदिर का निर्माण होना देखना चाहते हैं। खास बात ये है कि ये होर्डिंग उस वक्त लगाया गया जब लोक भवन में बीजेपी विधायकों की मीटिंग चल रही थी।

बता दें कि कुछ दिनों पहले जगद्गुरु रामानंदाचार्य व हरिद्वार के संत स्वामी हंसदेवाचार्य ने दावा किया था कि 90 फीसद मुस्लिम भी रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के पक्षधर हैं। वे मुट्ठी भर लोग ही हैं, जो राजनीति के चलते मंदिर निर्माण में बाधक हैं। वह कारसेवकपुरम में मीडिया से मुखातिब थे।

ये भी पढ़ें

ट्रिपल तलाक की शिकार ने वोट के बदले योगी से मांगा इंसाफ
लोकसभा में GST संशोधन बिल पास, PM मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
'एक जोड़ी कपड़े में आया लखनऊ', CM बनने की कहानी, योगी की जुबानी
मैं राष्ट्रपति पद की रेस में नहीं हूं, प्रस्ताव आता भी है तो ठुकरा दूंगा: RSS चीफ

स्वामी हंसदेवाचार्य ने याद दिलाया कि हाई कोर्ट के 30 सितंबर, 2010 के निर्णय से ही यह स्पष्ट हो चुका है कि जिस स्थल पर रामलला विराजमान हैं, वहां मंदिर था। अब यह तय हो चुका है कि दुनिया की कोई ताकत वहां मस्जिद नहीं बना सकती।

सुप्रीम कोर्ट के सुझाव के अनुरूप मंदिर-मस्जिद विवाद आपसी सहमति से हल करने का क्या फार्मूला हो, इस पर 30 मई से दो जून तक हरिद्वार में प्रस्तावित केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के बाद ही विहिप का रुख सामने आ सकेगा। हालांकि, मार्गदर्शक मंडल के प्रस्ताव पर अंतिम मुहर एक से तीन नवंबर तक उडुपी में प्रस्तावित धर्म संसद में लगेगी।

Latest Uttar Pradesh News