A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: रेलवे के 4 अधिकारी सस्पेंड, छुट्टी पर भेजे गए महाप्रबंधक

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: रेलवे के 4 अधिकारी सस्पेंड, छुट्टी पर भेजे गए महाप्रबंधक

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद सरकार ने रविवार को रेलवे के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को छुट्टी पर भेज दिया। रेल मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि प्रथम दृष्ट्या सबूतों के आधार पर एक जूनियर इंजीन

muzaffarnagar train accident- India TV Hindi muzaffarnagar train accident

नई दिल्ली: कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद सरकार ने रविवार को रेलवे के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को छुट्टी पर भेज दिया। रेल मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि प्रथम दृष्ट्या सबूतों के आधार पर एक जूनियर इंजीनियर और एक वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर को स्थायी तौर पर और एक सहायक इंजीनियर तथा एक सीनियर डिवीजन इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है।

वक्तव्य में कहा गया है कि उत्तर रेलवे के मुख्य ट्रैक इंजीनियर का भी स्थानांतरण कर दिया गया है, जबकि दिल्ली के डिविजनल रेल मैनेजर और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को छुट्टी पर भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार की शाम उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के नजदीक खतौली में पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

रेलवे के अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि उसके कर्मचारियों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है।

Latest Uttar Pradesh News