A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश CM योगी बोले- करतारपुर के बाद ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे हम

CM योगी बोले- करतारपुर के बाद ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे हम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से श्रद्धालुओं का पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब जाना मुमकिन हुआ है और वह दिन दूर नहीं जब हम ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे।

<p>Yogi Adityanath</p>- India TV Hindi Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से श्रद्धालुओं का पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब जाना मुमकिन हुआ है और वह दिन दूर नहीं जब हम ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे।

योगी ने मंगलवार को गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुरु नानक ने जिस पवित्र स्थल करतारपुर साहिब में अपने आखिरी वक्त गुजारे थे, उस स्थान पर अब सभी श्रद्धालु जा पाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हैं। वह दिन दूर नहीं है जब हम गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बाबर का जिक्र करते हुए कहा कि बाबर के अत्याचारों से थर्रा रही इस धरती पर उसे जाबर (अत्याचारी) कहने का साहस सिर्फ गुरु नानक देव ने ही किया था। उस समय धर्म, सत्य आदि को लेकर जब एक बड़ा तबका भयभीत था तब गुरु नानक ने अपने ज्ञान के प्रकाश से समाज को नई दिशा दी थी।

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में सिख गुरुओं के त्याग और बलिदान की पावन परम्परा को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता है। उनके त्याग और बलिदान के कारण ही देश और धर्म आज जिंदा है।

Latest Uttar Pradesh News