A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी NCP, शरद पवार और अखिलेश यादव की हो चुकी है बात

UP में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी NCP, शरद पवार और अखिलेश यादव की हो चुकी है बात

NCP ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। NCP महासचिव केके शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह घोषणा की।

UP में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी NCP, शरद पवार और अखिलेश यादव की हो चुकी है बात- India TV Hindi Image Source : PTI UP में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी NCP, शरद पवार और अखिलेश यादव की हो चुकी है बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी दल अभी से अपने समीकरण बैठाने की जुगत में लग हैं। प्रदेश में धीरे-धीरे राजनीतिक हलचल बढ़ रही है। इसी कड़ी में NCP ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। NCP महासचिव केके शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह घोषणा की।

केके शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि NCP, समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी ताकि  BJP को हराया जा सके। NCP प्रमुख शरद पवार और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की गठबंधन को लेकर बातचीत हो गई है। हालांकि, सीटों का बंटवारा कैसे होगा, यह आगे तय किया जाएगा। इसपर अभी बातचीत नहीं हुई है।

केके शर्मा ने कहा कि सिर्फ समाजवादी पार्टी ही नहीं, सामान्य विचारधारा वाले दलों से भी NCP गठबंधन करेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और आने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीद है कि भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कई विपक्षी दल गठबंधन कर सकते हैं।

Latest Uttar Pradesh News