A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जिंदा दफन किए जाने के बाद भी नवजात शिशु जिंदा बचा, 'धरतीपुत्र' नाम दिया गया

जिंदा दफन किए जाने के बाद भी नवजात शिशु जिंदा बचा, 'धरतीपुत्र' नाम दिया गया

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के सुनौरा गांव में इस सप्ताह के शुरू में जिंदा दफन पाए गए नवजात शिशु को 'धरतीपुत्र' नाम दिया गया है।

<p>जिंदा दफन किए जाने के...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जिंदा दफन किए जाने के बाद भी नवजात शिशु जिंदा बचा, 'धरतीपुत्र' नाम दिया गया

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के सुनौरा गांव में इस सप्ताह के शुरू में जिंदा दफन पाए गए नवजात शिशु को 'धरतीपुत्र' नाम दिया गया है। शिशु को पहले स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया था और फिर उसे जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उसकी हालत अब स्थिर है।

सीएचसी में शिशु को देखने वाले डॉक्टर मानवेन्द्र पाल ने कहा, "बच्चे को जोगिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया और उसकी स्थिति में अब सुधार हो रहा है। उसने कुछ कीचड़ निगल लिया है, लेकिन वह अब ठीक है।" डॉक्टर ने कहा कि बच्चे को लगभग एक सप्ताह तक निगरानी में रखा जाएगा।

घटना का पता तब चला जब स्थानीय ग्रामीणों ने एक बच्चे के रोने की आवाज को सुना। उन्होंने आवाज की दिशा में जांच की तो शिशु का एक पैर देखा। स्थानीय लोगों ने मिट्टी को हटाया और एक बच्चे को जिंदा दफन पाया।

इस बीच, जोगिया थाना प्रभारी अंजनी राय ने कहा कि घटना के संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद शिशु को चाइल्डलाइन भेजा जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News