A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बच्चों की मौत पर योगी सरकार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस

बच्चों की मौत पर योगी सरकार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार को एक नोटिस जार कर एक विस्तृत रपट मांगी है।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार को एक नोटिस जार कर एक विस्तृत रपट मांगी है। आयोग ने प्रभावित परिवारों के राहत व पुनर्वास के लिए उठाए गए कदमों और दोषियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है और रपट जमा करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है।

बीते दिनों ऑक्सीजन की कमी के चलते गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी कॉलेज) में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से सांसद हैं। एनएचआरसी ने कहा कि यह नोटिस मीडिया रपट को स्वत: संज्ञान में लेते हुए जारी किया गया है। इन रपटों में तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने को हादसे का कारण बताया गया है।आयोग ने एक बयान में कहा, "इतनी बड़ी संख्या में सरकारी अस्पताल में मौतें बेगुनाहों के स्वास्थ्य और जीवन के अधिकार का गंभीर उल्लंघन हैं।"

Latest Uttar Pradesh News