A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में शनिवार को नहीं मिला कोरोना संक्रमण का कोई मामला

नोएडा में शनिवार को नहीं मिला कोरोना संक्रमण का कोई मामला

गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है । क्वैरेंटाइन किए गए 22 मरीजों की जांच रिपोर्ट आज नेगेटिव आयी है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नोएडा. उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है । क्वैरेंटाइन किए गए 22 मरीजों की जांच रिपोर्ट आज नेगेटिव आयी है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि शनिवार की दोपहर आयी जांच रिपोर्ट में एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कुल 64 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 12 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 52 का उपचार अभी चल रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 1224 मरीजों का सेंपल टेस्ट के लिए भेजा जा चुका है । उन्होंने बताया कि जनपद में 22 जगहों को कोरोना के लिहाज से संवेदनशील चिन्हित कर उन्हें सील किया गया है तथा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उन स्थानों पर सैनिटाइजेशन व अन्य कार्य किए जा रहे हैं। 

यूपी में पॉजटिव केसों की संख्या पहुंची 452

उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में अब तक कुल 452 लोगों की जांच रिपोर्ट पजिटिव पाई गई है। इन संक्रमित लोगों में से अब तक कुल 254 लोग तबलीगी जमात के पाए गए हैं। शनिवार को कोरोना के 19 नए केस पॉजिटिव मिले, इनमें जमातियों के आंकड़ों की बात करें तो 8 नए जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक ड़ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के आगरा में 92, लखनऊ में 32, गाजियाबाद में 27, गौतमबुद्घनगर (नोएडा) में 64, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 9, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 9, शामली में 17, जौनपुर में 4, बागपत में 5, मेरठ में 48, बरेली में 6, बुलंदशहर में 11, बस्ती में 9, हापुड़ में 6, गाजीपुर में 5, आजमगढ़ में 4, फीरोजाबाद में 11, हरदोई में 2, प्रतापगढ़ में 6, सहारनपुर में 21 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 3, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 2, बिजनौर में 1, सीतापुर में 10, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूं में 2, रामपुर में 6, मुजफरनगर में 4, अमरोहा में 7 व भदोही में 1 व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Input- भाषा/ians

Latest Uttar Pradesh News