A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत

नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा फेज 3 के बहलोलपुर की अवैध झुग्गियों में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक अग्निकांड में 2 बच्चों की मौत हो गई है।

नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत- India TV Hindi Image Source : TWITTER नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा फेज 3 के बहलोलपुर की अवैध झुग्गियों में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक अग्निकांड में 2 बच्चों की मौत हो गई है। तकरीबन 100 से ज़्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। 2 बच्चों के शव मिले हैं जो सो रहे थे, इसलिए वो निकल नहीं पाए। नोएडा पुलिस का कहना है कि हवा तेज होने से आग फैली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झुग्गियों में आग सिलेंडर फटने के कारण लगी है। बताया जा रहा है कि आग दोपहर में एक बजे लगी। आशंका है कि आग की घटना के कारण कई बच्चे झोपड़ी में ही फंस गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग बुझ गई है। झोपड़ी से दो बच्चों के शव बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 1600 झुग्गियों में 6 हजार के करीब लोग रहते थे। झुग्गियों में रहने वाले लोग प्लास्टिक का सामान बीनने का काम करते थे। इसे बेचकर अपना खर्च चलाते है।

Latest Uttar Pradesh News