A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Noida: प्राइवेट लैब ने 8 लोगों का कोरोना टेस्ट रिजल्ट बताया पॉजिटिव, सरकारी लैब के टेस्ट में निकले निगेटिव

Noida: प्राइवेट लैब ने 8 लोगों का कोरोना टेस्ट रिजल्ट बताया पॉजिटिव, सरकारी लैब के टेस्ट में निकले निगेटिव

गौतम बुद्ध नगर जनपद में शुक्रवार को और नौ लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जबकि उपचार के बाद स्वस्थ होने पर 28 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गयी।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

नोएडा. गौतमबुद्धनगर से शुक्रवार को कोरोना का टेस्ट करने वाली प्राइवेट लैब की लापरवाही का मामला सामने आया। दरअसल एक प्राइवेट लैब ने 8 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव बता दिया। इन लोगों का जब सरकारी लैब द्वारा टेस्ट किया गया तो ये सभी निगेटिव निकले, जिसके बाद जिला प्रशासन ने इन सभी को डिस्चार्ज कर दिया है। जिला प्रशासन ने प्राइवेट लैब को नोटिस भी जारी किया है।

गौतमबुद्धनगर जनपद में कोविड-19 के नौ नये मामले सामने आए

गौतम बुद्ध नगर जनपद में शुक्रवार को और नौ लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जबकि उपचार के बाद स्वस्थ होने पर 28 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गयी। एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही अबतक जनपद में कोविड-19 के संक्रमण से मरने वालों की संख्या छह हो गई है। जिला निगरानी अधिकारी डाक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को आयी कोविड-19 जांच रिपोर्ट से नौ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि नये मामलों में नया गांव सेक्टर 81 की रहने वाली 36 वर्षीय एक महिला तथा सेक्टर 22 की रहने वाली 24 वर्षीय एक युवती कोविड-19 से संक्रमित पायी गयीं। सेक्टर 50 के रहने वाले 49 वर्षीय व्यक्ति तथा नोएडा के स्वास्थ्य विहार का रहने वाला 35 वर्षीय एक व्यक्ति भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर गांव का रहने वाला 32 वर्षीय एक युवक तथा नोएडा के सेक्टर 45 का रहने वाला 25 वर्षीय एक युवक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि ग्रटर नोएडा के रहने वाली 43 वर्षीय एक महिला तथा 40 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट संक्रमण की पुष्टि करती है। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों को ग्रेटर नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि 28 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। उन्होंने बताया कि शारदा अस्पताल में 90 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गई है, वह नोएडा के सेक्टर 40 के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 387 हो गई है। उपचाराधिन मरीजों की संख्या 91 है। उन्होंने बताया कि 290 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

With inputs from Bhasha

Latest Uttar Pradesh News