A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Noida Coronavirus: नोएडा में बुधवार को कोरोना का कोई नया मामला नहीं, अब तक कुल 80 संक्रमित

Noida Coronavirus: नोएडा में बुधवार को कोरोना का कोई नया मामला नहीं, अब तक कुल 80 संक्रमित

कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह जूझ रहे उत्तर प्रदेश के नोएडा के लिए बुधवार को राहत भरी खबर सामने आई।

Noida Coronavirus Updates, Coronavirus in Noida, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India- India TV Hindi कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह जूझ रहे उत्तर प्रदेश के नोएडा के लिए बुधवार को राहत भरी खबर सामने आई।  PTI Representational

नोएडा: कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह जूझ रहे उत्तर प्रदेश के नोएडा के लिए बुधवार को राहत भरी खबर सामने आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोएडा में बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित कोई भी नया मरीज नहीं पाया गया और सभी 47 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आईं। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि बुधवार को 47 लोगों की कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट आईं और किसी की भी रिपोर्ट में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

’24 लोग ठीक होकर जा चुके हैं घर’
राकेश चौहान ने बताया कि अब तक जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित 80 मरीज मिले हैं। जिनमें 24 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। सूचना अधिकारी ने बताया कि जिले में 1967 कोरोना के संदिग्ध मरीज पाए गए, जिनमें 1369 निगरानी में हैं। उन्होंने बताया कि 1595 लोगों के नमूने जांच के लिए लिये गये हैं। चौहान ने बताया कि बुधवार को 157 लोगों के नमूने जांच के लिए लिये गए। उन्होंने बताया कि जिले में 56 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। चौहान ने बताया कि कोरोना वायरस के मामलों पर नजर रखने के लिए 413 टीमें बनाई गई है। 

‘9,91,839 लोगों की हो चुकी है स्क्रीनिंग’
चौहान ने बताया कि ये 413 टीमें 3,10,540 घरों का सर्वे कर चुकी हैं, तथा इस दौरान 9,91,839 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इस बीच कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 2 मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर जनपद में धारा 144 लागू है। इसका उल्लंघन करने पर बुधवार को 2 मुकदमे दर्ज हुए तथा पुलिस ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News