A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Noida-Greater Noida में जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित सूची जारी

Noida-Greater Noida में जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित सूची जारी

Noida Greater Noida Circle Rate: प्रस्तावित सूची को जिला प्रशासन की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही लोगों से इस सूची पर आपत्ति और सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति 16 अगस्त की शाम चार बजे तक प्रस्तावित सूची पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है।

Noida-Greater Noida New proposed list of circle rates of land released Noida-Greater Noida में जमीनो- India TV Hindi Image Source : PTI Noida-Greater Noida में जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित सूची जारी

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सोमवार देर शाम को जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित सूची जारी कर दी। प्रस्तावित सूची में कई सेक्टर की श्रेणी बदलकर सर्किल रेट में पांच से लेकर 20 फीसदी तक का इजाफा किया गया है। नई सूची में मेट्रो, ग्रीन बेल्ट और एक्सप्रेस-वे के पास के भूखंडों पर ‘लोकेशन शुल्क’ प्रस्तावित किए गए हैं। अलग-अलग भूखंडों के लिए 12.5 फीसदी तक लोकेशन शुल्क देना पड़ सकता है।

प्रस्तावित सूची को जिला प्रशासन की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही लोगों से इस सूची पर आपत्ति और सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति 16 अगस्त की शाम चार बजे तक प्रस्तावित सूची पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जनपद में मौजूदा सर्किल रेट आठ अगस्त वर्ष 2019 को लागू किए गए थे। कोरोना संक्रमण काल के कारण 2020 में सर्किल रेट की सूची प्रदेश भर में जारी नहीं की जा सकी थी।

उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवासीय भूखंड की ए, बी, सी श्रेणी चिन्हित की गई है। इसमें से कुछ सेक्टरों के लोकेशन में बदलाव किया गया है। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के क्षेत्र में भी नई दरें प्रस्तावित की गई है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की दरों और सर्किल रेट के बीच काफी अंतर है। इस अंतर को खत्म करने के लिए नए सर्किल रेट की सूची तैयार की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News