A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा की एक आईटी कंपनी के शौचालय में फैली जहरीली गैस, एक की मौत तीन बीमार

नोएडा की एक आईटी कंपनी के शौचालय में फैली जहरीली गैस, एक की मौत तीन बीमार

नोएडा के सेक्टर-59 में स्थित आईटी कंपनी आर सिस्टम के शौचालय में जहरीली गैस फैलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं तीन लोगों बीमार हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

<p>Noida</p>- India TV Hindi Image Source : Noida

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-59 में स्थित आईटी कंपनी आर सिस्टम के शौचालय में जहरीली गैस फैलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं तीन लोगों बीमार हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। यह हादसा सोमवार देर रात को हुआ। सेक्टर-59 के सी ब्लॉक में आर सिस्टम नाम की बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी है। इस कंपनी में चार सौ से अधिक लोग काम करते हैं। 

सेक्टर-10 की स्मार्ट सर्विस इस कंपनी में कॉरपोरेट कैटरिंग का काम करती है, और करीब चार सौ लोगों की खाने पीने की व्यवस्था करती है। स्मार्ट सर्विस के फील्ड सुपरवाइजर खोड़ा निवासी सतीश चंद्र सोमवार को आर सिस्टम में फील्ड ड्यूटी पर थे। गैस के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई। सतीश चंद्र के बेटे सचिन ने बताया कि सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे कंपनी से एक फोन आया कि उनके पिता को गंभीर हालत में सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब सचिन अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने बताया कि उनके पिता को मृत अवस्था में लाया गया था। इनके साथ तीन और लोग बेहोशी की हालत में आए हैं। इनमें स्मार्ट सर्विस के कर्मचारी ईश्वर दत्त और आर सिस्टम के हाउस कीपिंग के दो कर्मचारी शामिल हैं। इनका इलाज चल रहा है। 

कोतवाली सेक्टर-58 के थानाध्यक्ष शावेज खान ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि कंपनी के अंदर एक शौचालय कई दिनों ओवरफ्लो हो रहा था। इस कारण शौचालय बंद था। सोमवार को हाउसकीपिंग के कर्मचारियों ने इसे साफ करने के लिए केमिकल डाला था। इसी दौरान सतीश चंद्र, ईश्वर दत्त शौचालय गए। उस वक्त हाउसकीपिंग के दो कर्मचारी भी थे। तभी वहां जहरीली गैस बन गई और चारों लोग बेहोश हो गए। चारों लोगों को फोर्टिस ले जाया गया। जहां सतीश चंद्र को मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले में कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News