A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रणनीति से पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का संकल्प: योगी

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रणनीति से पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का संकल्प: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है।

PM Modi's dream to make Ayodhya 'Vedic Ramayana City', says Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : ANI योगी बोले- पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए देख रही है देश और दुनिया

अयोध्या: ऐतिहासिक राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद पहली बार अयोध्या में दिवाली का त्यौहार बेहद खास तरीके से मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुई। राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद ये पहली दिवाली है। ऐसे में इसे धूमधाम से मनाया जा रहा है। राम की पौड़ी को लाखों दीयों से रोशन किया गया है। अयोध्या में मौजूद सभी मंदिरों, घरों के बाहर भी दीये जलाए गए हैं। पूरा शह रोशनी से नहाया हुआ नजर आ रहा है।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है। योगी ने अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के आयोजन के अवसर पर कहा, “कई-कई पीढ़ियां खप गईं। सबके मन में एक ही तमन्ना थी कि हम अपने आराध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से एक बार देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन और रणनीति से दुनिया पांच सदी का वह संकल्प पूरा होते हुए देख रही है, जिसकी हमारी कई पीढ़ियों को प्रतीक्षा थी। मैं प्रधानमंत्री को उन पीढ़ियों की तरफ से भी आभार प्रकट करता हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं पिछले साल तक जब अयोध्या आता था, यहां के विकास कार्यों की बात करता था तो हमारे साधु संत कहते थे कि काम की बात मत करो, बस भगवान राम का मंदिर बनाओ। हर जगह से यही आवाज आती थी। आज वह शुभ घड़ी आ चुकी है।” योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से राम मंदिर का शिलान्यास करके उस काम को आगे बढ़ाया है जिसका इंतजार आजादी के बाद से पूरे देश को था।

Latest Uttar Pradesh News