A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी के भाई पहुंचे अयोध्या, किए रामलला का दर्शन, कही विशेष बात

प्रधानमंत्री मोदी के भाई पहुंचे अयोध्या, किए रामलला का दर्शन, कही विशेष बात

प्रह्लाद मोदी ने कहा, "अयोध्या में बनने वाला भगवान राम का मंदिर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लिए आपसी प्रेम और भाईचारे का प्रतीक बनेगा। अब अयोध्या की धरती विवाद की जगह विकास के रूप में पहचानी जाएगी।"

PM Narendra Modi brother visits Ayodhya Ram Mandir । प्रधानमंत्री मोदी के भाई पहुंचे अयोध्या, किया र- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी के भाई पहुंचे अयोध्या, किया रामलला का दर्शन, कही विशेष बात

अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर दास मोदी शनिवार को अयोध्या पहुंचे और रामलला के साथ ही हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजन किया। बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी भी इस दौरान काफी देर तक प्रह्लाद मोदी के साथ मौजूद थे। मोदी ने कहा कि राम मंदिर विवाद समाप्त होने के बाद अयोध्या का माहौल बदला है। प्रभु राम में आस्था रखने वाले हिंदू हो या मुसलमान, अब रुकने वाले नही हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में एकता की मिसाल कायम होगी, जो देश के लिए संदेश होगा।

मोदी ने कहा कि अब हिंदुस्तान में हिंदू व मुसलमान का कोई झगड़ा नहीं होगा। दोनों पक्षों में बड़े विवाद की वजह का हमेशा के लिए समाधान हो गया है। मोदी ने कहा कि जल्द ही भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर दास ने कहा, "जब मैं पिछली बार आया था, तब अयोध्या की तस्वीर दूसरी थी, लेकिन आज अयोध्या की तस्वीर दूसरी है। यहां पर राम मंदिर को लेकर हिंदू-मुस्लिम के बीच जो बड़ा विवाद था, अब हल हो चुका है। अब देश आपसी एकता भाईचारे के साथ तरक्की की राह पर चल पड़ा है। देश का हिंदू और मुस्लिम एक साथ चल पड़ा है जो कि रुकने वाला नहीं है।"

प्रह्लाद मोदी ने कहा, "अयोध्या में बनने वाला भगवान राम का मंदिर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लिए आपसी प्रेम और भाईचारे का प्रतीक बनेगा। अब अयोध्या की धरती विवाद की जगह विकास के रूप में पहचानी जाएगी।" उनके साथ रहे इकबाल अंसारी ने कहा, "पहले भी अयोध्या आने वाले लोगों का स्वागत किया गया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई अयोध्या आए। उनका भी स्वागत किया गया है। अयोध्या हमेशा से आपसी भाईचारे की मिसाल रही है। अयोध्या की पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनेगी।"

Latest Uttar Pradesh News