A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आज प्रयागराज और गोरखपुर के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कुंभ में लगाएंगे डुबकी

आज प्रयागराज और गोरखपुर के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कुंभ में लगाएंगे डुबकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री आज कुंभनगरी प्रयागराज और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री कुंभनगर में पवित्र संगम में डुबकी लगाएंगे।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi Image Source : PTI PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री आज कुंभनगरी प्रयागराज और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गृह नगर गोरखपुर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री कुंभनगर में पवित्र संगम में डुबकी लगाएंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री यहां पर स्‍वच्‍छ कुंभ आभार कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है। आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री यहां पर सफाई कर्मचारियों, स्‍वच्‍छाग्रही, पुलिस कर्मचारियों और नाविकों को स्‍वच्‍छ कुंभ स्‍वच्‍छ आभार पुरस्‍कार भी प्रदान करेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार स्‍वच्‍छ सेवा सम्‍मान लाभ पैकेज की डिजिटल घोषणा भी की जाएगी। बाद में प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री यहां संगम में डुबकी लगाने के साथ ही सफाई कर्मचारियों से भी बातचीत करेंगे। 

पीएमओ के अनुसार इस साल आयोजित कुंभ में सफाई और स्‍वच्‍छ भारत पहल पर खास जोर दिया गया है। इस कुंभ मेले में सफाई व्‍यवस्‍था को बनाए रखने में जिन कर्मचारियों ने योगदान दिया है, उन्‍हें प्रधानमंत्री स्‍वचछ कुंभ स्‍वच्‍छ आभार अवॉर्ड प्रदान करेंगे। 

Latest Uttar Pradesh News