A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी का यह पुलिसकर्मी शिकायतकर्ताओं को गंगाजल देता है

यूपी का यह पुलिसकर्मी शिकायतकर्ताओं को गंगाजल देता है

मेरठ के नौचंदी पुलिस स्टेशन जाने वाले लोग इन दिनों काफी हैरान हैं। यहां शिकायतकर्ता को माथे पर 'तिलक' लगा दिया जाता है और उसे पानी के साथ छिड़का जाता है।

<p>Police officer gives Ganga jal at police station</p>- India TV Hindi Image Source : IANS Police officer gives Ganga jal at police station

मेरठ: मेरठ के नौचंदी पुलिस स्टेशन जाने वाले लोग इन दिनों काफी हैरान हैं। यहां शिकायतकर्ता को माथे पर 'तिलक' लगा दिया जाता है और उसे पानी के साथ छिड़का जाता है। साथ ही उसे एक रिटर्न गिफ्ट के रूप में 'गंगाजल' की एक बोतल दी जाती है। स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) प्रेम चंद शर्मा ने कहा कि वह भक्ति के साथ कानून और व्यवस्था को नियंत्रित करने में विश्वास करते हैं।

उन्होंने कहा, मेरा प्रयोग सफल होता दिख रहा है। लोग कम आक्रामक हो गए हैं। वे यहां आते हैं और शांति से अपनी शिकायत दर्ज कराते हैं। पूरा नौचंदी क्षेत्र शांत हो गया है। हालांकि, हम उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से पीछे नहीं हट रहे हैं।

होली उपहार के रूप में, शर्मा आगंतुकों को 'गंगाजल' की बोतलें दे रहे हैं, और उनसे शराब से दूर रहने का अनुरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, यह समाज में होली के त्यौहार से जुड़ी विकृतियों को दूर करने का एक प्रयास है। हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें एसएचओ के कार्यों के बारे में जानकारी नहीं है।

पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर ने कहा, हर थाने में सैनिटाइजर रखे जाते हैं। मुझे नहीं पता कि इसके लिए 'गंगाजल' का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है। मुझे इसकी जानकारी नहीं है।''

Latest Uttar Pradesh News