A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां तेज, पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा हैं

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां तेज, पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा हैं

अयोध्या में 5 अगस्त की तैयारियां तेज़ हो गई है। पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा है। 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिये गर्भ गृह पर भूमि पूजन होगा साथ में रामभक्तों के लिए नई अयोध्या तैयार की जा रही है।

Preparations intensified for Bhoomi Pujan of Ram temple in Ayodhya on August 5- India TV Hindi Preparations intensified for Bhoomi Pujan of Ram temple in Ayodhya on August 5

लखनऊ: अयोध्या में  5 अगस्त की तैयारियां तेज़ हो गई है। पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या के राम मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ इसके निर्माण का शुभारंभ करेंगे। 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिये गर्भ गृह पर भूमि पूजन होगा साथ में रामभक्तों के लिए नई अयोध्या तैयार की जा रही है। 

अयोध्या में घरों को एक रंग से पेंट किया जा रहा है साथ में दीवारों पर भगवान राम के जीवन से जुड़े चित्र पेंट किये जा रहे है। अयोध्या के साकेत महाविधालय से लेकर नयाघाट तक करीब 250 पेंटिंग बनाई जाएगी। अयोध्या की दीवारों पर भक्तों को भगवान के बाल रूप से लेकर राजा रूप तक के दर्शन होंगे। पेंटिंग बनाने का काम शुरु हो गया है जो 3 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। अयोध्या की दीवारों पर भगवान राम से जुड़े सारे प्रसंग उकेरे जाएंगे। 

रामजन्मभूमि के अंदर भी टेंट लगाया जा रहा है, यहां एक ऊंचा मंच बनाया जा रहा है। यही से पीएम मोदी 161 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और 326 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। अयोध्या की तैयारियों का जायज़ा लेने आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में 4 और 5 तारीख को घरो में दीपक जलाने की तैयारी है। अयोध्या की सड़कों पर लाउडस्पीकर लगाए जा रहे है जिनमे राम भजन सुनाई दे रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे इस दौरान वे दोपहर 12 बजकर 15 मिनट राम मंदिर की पहली आधारशिला रखेंगे। इसके लिए खासतौर पर 22.6 किलो चांदी से एक खास ईंट तैयार की गई है। इस ईंट पर राम मंदिर निर्माण के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा है इसके साथ ही भूमि पूजन का समय 12.15 बजे और 15 सेकेंड भी अंकित है। 

Latest Uttar Pradesh News