A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश पादरी पर लगा कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, पुलिस ने हिरासत में लिया

पादरी पर लगा कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, पुलिस ने हिरासत में लिया

घटना की सूचना मिलने पर ईसाई समुदाय के लोग भी थाने पहुंचे और पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया।

Pastor Conversion Kanpur, Forced Conversion Kanpur Family, Pastor Forced Conversion- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL कानपुर में कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं ने एक पादरी पर एक परिवार के सदस्यों को जबरन ईसाई बनाने का आरोप लगाया है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं ने एक पादरी और उसके सहयोगियों पर एक परिवार के सदस्यों को जबरन ईसाई बनाने का आरोप लगाया है। कार्यकर्ताओं ने रविवार को इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया और आरोप लगाया कि पादरी इस परिवार को लोगों को गुमराह कर रहा है और एक शख्स की पत्नी और बेटियों को ईसाई बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चकेरी पुलिस ने पादरी को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

‘ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया’
बताया जा रहा है कि इस बीच घटना की सूचना मिलने पर ईसाई समुदाय के लोग भी थाने पहुंचे और पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस पर पादरी के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालबंगला क्षेत्र के काजी खेरा निवासी गुलाब वर्मा ने आरोप लगाया है कि कुछ महीने पहले एक ईसाई पादरी और उसके साथियों ने आर्थिक और अन्य लाभों के एवज में उसकी पत्नी और उसकी 2 बेटियों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया था।

‘उचित जांच के बाद होगी कार्रवाई’
वर्मा ने कहा, ‘अब मेरी पत्नी मुझ पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रही है, जिससे परिवार में विवाद चल रहा है।’ मामले को बिगड़ता देख वर्मा ने स्थानीय हिंदू कार्यकर्ताओं को अपने परिवार में धर्मांतरण के बारे में सूचित किया और उनकी मदद मांगी। रविवार को हिंदू कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। चकेरी थाने के इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा ने बताया कि दोनों पक्षों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उन्होंने कहा, ‘उचित जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

Latest Uttar Pradesh News