A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 2019 लोकसभा चुनाव: महागठबंधन के PM पद के उम्मीदवार को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात

2019 लोकसभा चुनाव: महागठबंधन के PM पद के उम्मीदवार को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Akhilesh Yadav- India TV Hindi Akhilesh Yadav

आगरा: उत्तर प्रदेश के पूर्व मख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के संबंध में लोकसभा चुनाव से पहले या इसके बाद फैसला कर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि महागठबंधन से बीजेपी परेशान हो गयी है। 

अखिलेश मंगलवार को आगरा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर शोक प्रकट करने आये थे। अखिलेश ने इस दौरान संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव से पहले या बाद में महागठबंधन अपना पीएम प्रत्याशी तय कर देगा। अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।’’ उन्होंने कहा कि गठबंधन से भाजपा की चाल बिगड़ी हुई है। बहुजन समाज पार्टी से हमारा गठबंधन कितना मजबूत है ये तो भाजपा की भाषा ही बता रही है।
 
समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को जवाब देना शुरू कर दिया है और कैराना, गोरखपुर तथा फूलपुर इसका परिणाम है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर है। पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है। महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है। कानून-व्यवस्था इस कदर ध्वस्त हो गयी है कि जेल में भी हत्याएं हो रही हैं। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर हमारी सरकार द्वारा शुरू की गयी योजनाओं का दोबारा शिलान्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा महागठबंधन से डर रही है और देश को अब नये प्रधानमंत्री की जरूरत है। 

Latest Uttar Pradesh News