A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: ‘अधमरे’ किसान को भागता देख कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने डिलीट कर दिया वीडियो

यूपी: ‘अधमरे’ किसान को भागता देख कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने डिलीट कर दिया वीडियो

यूपी सरकार को अक्सर निशाने पर लेने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उन्नाव की घटना से संबंधित ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए एक वीडियो को खुद ही डिलीट करना पड़ा।

Priyanka Gandhi Vadra, Priyanka Gandhi Vadra Video, Priyanka Gandhi Video, Priyanka Gandhi Farmer Vi- India TV Hindi Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra | PTI File

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार को अक्सर निशाने पर लेने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उन्नाव की घटना से संबंधित ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए एक वीडियो को खुद ही डिलीट करना पड़ा। इस वीडियो में पुलिस लाठीचार्ज से एक युवा किसान को अधमरा दिखाया गया था, जबकि बाद में वहां लेटा हुआ युवक मौका पाकर भाग निकला। यूपी पुलिस ने सही व पूरा वीडियो जारी किया तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका को अपना वीडियो डिलीट करना पड़ा। तथ्यों की पड़ताल किए बिना वीडियो डालने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रियंका को निशाने पर ले लिया था।

जमीन पर लेटे हुए इस ‘अधमरे’ किसान का वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया था, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए। उन्नाव में एक किसान लाठियां खाकर अधमरा पड़ा है। उसको और मारा जा रहा है। शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए, जो आपके लिए अन्न उगाते हैं, उनके साथ ऐसी निर्दयता? ’ ट्रांसगंगा सिटी की जमीन पर उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण की टीम कब्जा लेने पहुंची तो वहां किसानों ने बवाल कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर दिया। 

रविवार को हुए इस वाकये पर सियासत भी गरमा गई और प्रियंका ने इस वीडियो को सरकार पर हमले का आधार बना लिया। इस वीडियो में युवक जमीन पर पड़ा हुआ था और पुलिस आंदोलनकारियों को खदेड़ रही थी। हालांकि, यूपी पुलिस द्वारा वीडियो की सच्चाई सामने लाने के कुछ ही देर बाद प्रियंका ने अपना ट्वीट हटा लिया। इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही दूसरा वीडियो भी वायरल हो गया। इस वीडियो में दिख रहा है कि युवक पुलिस की लाठियों से बचने के लिए जमीन पर पड़ा था और उसने मौका मिलते ही उठकर दौड़ लगा दी। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News