A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश राम जन्मभूमि ट्रस्ट को मिला अधिग्रहित भूमि पर मालिकाना हक, प्रशासन ने सौंपे दस्तावेज

राम जन्मभूमि ट्रस्ट को मिला अधिग्रहित भूमि पर मालिकाना हक, प्रशासन ने सौंपे दस्तावेज

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को आज 67 एकड़ भूमि अधिग्रहण से जुड़े दस्तावेज सौंपे गए। यह दस्तावेज राम जन्मभूमि विवादित परिसर के रिसीवर रहे मंडलायुक्त की ओर से ट्रस्ट को सौंपा गया है।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपे गए 67 एकड़ भूमि अधिग्रहण के दस्तावेज (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI राम जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपे गए 67 एकड़ भूमि अधिग्रहण के दस्तावेज (फाइल फोटो)

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को आज 67 एकड़ भूमि अधिग्रहण से जुड़े दस्तावेज सौंपे गए। यह दस्तावेज राम जन्मभूमि विवादित परिसर के रिसीवर रहे मंडलायुक्त की ओर से ट्रस्ट को सौंपा गया है। विवादित क्षेत्र के अलावा आसपास की 67 एकड़ भूमि का अधिग्रहण राम मंदिर निर्माण के लिए किया गया था। अब विवादित भूमि के साथ अधिग्रहित परिसर पर भी ट्रस्ट का मालिकाना हक होगा।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने बयान में भूमि अधिग्रहण दस्तावेज मिलने की बात की है। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट को अधिग्रहीत परिसर का पेपर मिल गया है। मंडलायुक्त ने सरकार के आदेश पर भूमि अधिग्रहण के सभी पेपर सौंप दिए। चंपत राय ने कहा कि परिस्थितियां सामान्य होने पर ही ट्रस्ट के लोग अयोध्या पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के आयोजन से पहले देश की सुरक्षा जरूरी है।

Latest Uttar Pradesh News

Related Video