A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अयोध्या: राजा विमलेंद्र मोहन को बनाया राम जन्मभूमि परिसर का ट्रस्टी

अयोध्या: राजा विमलेंद्र मोहन को बनाया राम जन्मभूमि परिसर का ट्रस्टी

सरकार ने अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर राम मंदिर के निर्माण के लिए 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' की स्थापना से संबंधित गजट अधिसूचना जारी कर दी है। अयोध्या के राजा विमलेंद्र मोहन राम मंदिर के लिए बनाए गए इस ट्रस्ट के ट्रस्टी बनाए गए हैं।

Bimlendra Mohan Pratap- India TV Hindi Image Source : ANI Erstwhile Ayodhya Royal Bimlendra Mohan Pratap Mishra to be one of the fifteen members of the 'Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra' Trust, set up for the construction of Ram Temple.

अयोध्या। सरकार ने अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर राम मंदिर के निर्माण के लिए 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' की स्थापना से संबंधित गजट अधिसूचना जारी कर दी है। अयोध्या के राजा विमलेंद्र मोहन राम मंदिर के लिए बनाए गए इस ट्रस्ट के ट्रस्टी बनाए गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए नव गठित ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा। एक अधिसूचना में मंत्रालय ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ भूमि के आवंटन का पत्र जारी कर चुकी है।

अधिसूचना में कहा गया है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का पंजीकृत कार्यालय- आर-20, ग्रेटर कैलाश पार्ट-एक, नयी दिल्ली-110048 है । इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा को बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन को अपनी मंजूरी दे दी है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ट्रस्ट में दलित समुदाय के एक सदस्य सहित 15 सदस्य होंगे । 

Latest Uttar Pradesh News