A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मिले गायब हुए पत्थर से बने शेर, FIR दर्ज

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मिले गायब हुए पत्थर से बने शेर, FIR दर्ज

सपा सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। अब उनकी यूनिवर्सिटी (जौहर यूनिवर्सिटी) में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी द्वारा रामपुर क्लब के पत्थर के शेरों की शिनाख्त की गई है।

Azam Khan- India TV Hindi Azam Khan (File Photo)

रामपुर: सपा सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। अब उनकी यूनिवर्सिटी (जौहर यूनिवर्सिटी) में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी द्वारा रामपुर क्लब के पत्थर के शेरों की शिनाख्त की गई है। इस संबंध में विभाग द्वारा FIR दर्ज कराई गई है। अब शेरों को यहां से ले जाने की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस को छापे के दौरान करीब 300 किताबें ऐसी मिली थीं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह चोरी की किताबें हैं। चोरी की ये किताबें करीब 100 से 150 साल पुरानी हैं। पुलिस ने इस मामले में जौहर यूनिवर्सिटी के चार कर्मचारियों को हिरासत में लिया था। ये किताबें मदरसा आलिया से चोरी हुई थीं।

इसके अलावा आज यूपी पुलिस ने आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आलम को हिरासत में भी ले लिया है। अब्‍दुल्‍लाह आजम समाजवादी पार्टी से ही विधायक हैं। अब्‍दुल्‍लाह को आज मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से हिरासत किया गया है।

फिलहाल, पुलिस अब्‍दुल्‍लाह से पूछताछ कर रही है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अब्‍दुल्‍लाह को जौहर यूनिवर्सिटी की जांच में हस्‍तक्षेप करने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने को लेकर हिरासत में लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News