A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना के रैंडम टेस्ट शुरू, जानिए कहां-कहां हो रही है टेस्टिंग

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना के रैंडम टेस्ट शुरू, जानिए कहां-कहां हो रही है टेस्टिंग

गौतमबुद्धनगर के अतिरिक्त सीएमओ संजय मांगलिक ने बताया कि दिल्ली और नोएडा के बॉर्डर पर टेस्टिंग हो रहा है। दिल्ली में क्योंकि संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए शुरुआत में डीएनडी बॉर्डर और दूसरा चिल्ला बॉर्डर पर रेंडम सैंपलिंग हो रही है।

randon coronavirus testing at noida delhi border begins । नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना के रैंडम टेस- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना के रैंडम टेस्ट शुरू, जानिए कहां-कहां हो रही है टेस्टिंग

नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने राजधानी नई दिल्ली से नोएडा में प्रवेश कर रहे लोगों का कोरोना टेस्ट शुरू कर दिया है। नोएडा हेल्थ डिपार्टमेंट ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर दो स्थानों पर रैंडम कोरोना टेस्ट शुरू किया है। प्रशासन ने आज (बुधवार) डीएनडी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर रैंडम टेस्ट कर रहा है, कल (गुरुवार) को बॉटनिकल गार्डन और अशोक नगर मेट्रो के पास रैंडम कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

गौतमबुद्धनगर के अतिरिक्त सीएमओ संजय मांगलिक ने बताया कि दिल्ली और नोएडा के  बॉर्डर पर टेस्टिंग हो रहा है। दिल्ली में क्योंकि संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए शुरुआत में डीएनडी बॉर्डर और दूसरा चिल्ला बॉर्डर पर रेंडम सैंपलिंग हो रही है। टेस्टिंग के लिए कोई हर 40-50 गाड़ियों से 2-3 गाड़ियां रोकेंगे और उनकी इच्छा से ही टेस्ट करेंगे, रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा। किसी के साथ जबरदस्ती नहीं की जाएगी क्योंकि ट्रैफिक व्यवस्था भी बनाई रखनी है।

रैंडम एंटिजन टेस्ट के दौरान अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे सीधे अस्पताल में भेजने की व्यवस्था है। अगर कोई नोएडा का व्यक्ति होगा तो उसे नोएडा के अस्पताल में भेजा जाएगा और अगर कोई दिल्ली का नागरिक होगा तो उसे दिल्ली भेजे जाने की व्यवस्था है। 

Latest Uttar Pradesh News