A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: DM ऑफिस से 10 कदम की दूरी पर लूटेरों ने रिटायर्ड दारोगा को पीट-पीटकर मार डाला

यूपी: DM ऑफिस से 10 कदम की दूरी पर लूटेरों ने रिटायर्ड दारोगा को पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बेखौफ बदमाशों ने शुक्रवार को कचहरी परिसर में एक रिटायर्ड पुलिस उपनिरीक्षक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Retired police inspector allegedly robbed, beaten to death in Banda | PTI Representational- India TV Hindi Retired police inspector allegedly robbed, beaten to death in Banda | PTI Representational

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बेखौफ बदमाशों ने शुक्रवार को कचहरी परिसर में एक रिटायर्ड पुलिस उपनिरीक्षक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी। बदमाशों ने जिलाधिकारी कार्यालय से मात्र 10 कदम की दूरी पर इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया और रिटायर्ड दारोगा से 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। दारोगा के बेटे ने किसी तरह एक बदमाश को पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए बदमाश से अन्य लूटेरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

एक बदमाश को बेटे ने पकड़ा
सदर पुलिस उपाधीक्षक (CO) राघवेन्द्र सिंह ने बताया, ‘पैलानी थाना क्षेत्र के निवाइच गांव के सेवानिवृत्त पुलिस उपनिरीक्षक (SI) कल्लू प्रसाद वर्मा (70) अपनी पत्नी रामकली और बेटे चंद्रप्रकाश के साथ कचहरी परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से अपराह्न् करीब एक बजे जैसे ही पेंशन के पचास हजार रुपये निकाल कर रिक्शे में बैठकर जाने लगे, बदमाशों ने उनको लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा और रुपये लूटकर फरार हो गए।’ इस दौरान रामसुबीर नामक एक बदमाश को उनके बेटे ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है।

हाई सिक्यॉरिटी जोन की वारदात
सिंह ने बताया, ‘घायल वर्मा को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है और पकड़े गए बदमाश से अन्य बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।’ गौरतलब है कि घटनास्थल से सिर्फ 10 कदम की दूरी पर एसपी और डीएम के कार्यालय हैं और करीब 50 कदम की दूरी पर विभिन्न अदालतें हैं, जहां भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रहता है। दिनदहाड़े घटी इस घटना ने 'गुड मॉर्निग-बांदा पुलिस' अभियान की हवा निकाल दी है। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News