A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अयोध्या में कल भूमि पूजन उसी अभिजीत मुहूर्त में होगा जिस मुहूर्त में भगवान श्री राम का जन्म हुआ था

अयोध्या में कल भूमि पूजन उसी अभिजीत मुहूर्त में होगा जिस मुहूर्त में भगवान श्री राम का जन्म हुआ था

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि अयोध्या में कल भूमि पूजन उसी अभिजीत मुहूर्त में होगा जिस मुहूर्त में भगवान श्री राम का जन्म हुआ था। 

Rituals begin in Ayodhya, stage set for Ram temple `bhoomi pujan'- India TV Hindi Image Source : PTI Rituals begin in Ayodhya, stage set for Ram temple `bhoomi pujan'

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि अयोध्या में कल भूमि पूजन उसी अभिजीत मुहूर्त में होगा जिस मुहूर्त में भगवान श्री राम का जन्म हुआ था। बता दें कि सोमवार को 12 पुजारियों ने भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की। उसके बाद भगवान राम और माता सीता के राजवंशों के देवी-देवताओं की पूजा की गई। वहीं आज अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की गई। 

बता दें कि कल दोपहर भारत की सभ्यता और अस्तित्व के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के मंदिर की नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे। कल का सूरज उगते ही अयोध्या एक नए इतिहास की इबारत लिखेगा। अयोध्या में राममंदिर निर्माण की पहली ईंट रखी जाएगी और इसी के साथ वहां भव्य राममंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। पीएम मोदी अपने हाथों से मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखेंगे।

गौरतलब है कि कल दोपहर 12.15 बजे का शुभ मुहूर्त है। अयोध्या में भूमिपूजन की तैयारी करीब-करीब पूरी हो चुकी है। इस खास कार्यक्रम से पहले अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है। खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर है। शिलान्यास का प्रोग्राम को देखते हुए ड्रोन से भी नजरें रखी जा रही हैं। अलग-अलग सुरक्षा बलों की 50 से ज्यादा कंपनियां लगाई गई हैं। इसके साथ ही 8 पुलिस अधिक्षकों की भी तैनाती की गई है।

Latest Uttar Pradesh News