A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर धंसी सड़क, 50 फ़ीट अंदर गिरी कार

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर धंसी सड़क, 50 फ़ीट अंदर गिरी कार

स्पीड तेज होने के कारण गाड़ी गड्ढे तक आ गयी और तभी गड्ढे के नीचे की जमीन गायब हो गयी और गाड़ी सड़क के कई फ़ीट अंदर घुस गई। स्थानीय निवासियों के अनुसार बारिश के बाद यहां जगह जगह सड़क पोली हो गयी हैं।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर धंसी सड़क, 50 फ़ीट अंदर गिरी कार- India TV Hindi आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर धंसी सड़क, 50 फ़ीट अंदर गिरी कार

आगरा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार को दरारें सामने आने के बाद आज थाना डौकी के अंतर्गत वाजिदपुर पुलिया के पास एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड पर अचानक सड़क धंसने से एक कार जमीन के कई फ़ीट अंदर गिर गयी। पुलिस ने सभी को बाहर निकाला। हादसे में कोई घायल नही हुआ है। बता दें कि कन्नौज निवासी रचित अपने चार परिवारीजनों के साथ मुम्बई से सेकेंड हैंड इंडीवर कार खरीद कर वापस आ रहे थे। रचित के मुताबिक गूगल मैप की सहायता से वो वापस आ रहे थे। बीच में नेटवर्क फेल होने पर वो सर्विस रोड पर आ गए। यहां वाजिदपुर पुलिया के पास सर्विस रोड पर गड्ढा दिखा तो उन्होंने गाड़ी के ब्रेक लगाए।

स्पीड तेज होने के कारण गाड़ी गड्ढे तक आ गयी और तभी गड्ढे के नीचे की जमीन गायब हो गयी और गाड़ी सड़क के कई फ़ीट अंदर घुस गई। स्थानीय निवासियों के अनुसार बारिश के बाद यहां जगह जगह सड़क पोली हो गयी हैं। किसी को ज्यादा चोट नही आई है। क्रेन कि मदद से कार बाहर निकलवाई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और 15 दिन के अंदर इसकी रिपोर्ट देने का निर्देश दिए।

पुलिस के अनुसार, "लगातार बारिश से आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डौकी क्षेत्र में वाजिदपुर की पुलिया के नीचे कटान हो गया था। बुधवार सुबह करीब 6 बजे सर्विस लेन पर पड़ने वाली इस पुलिया पर जैसे ही कार पहुंची, आगे सड़क धंसी हुई दिखी। यह देखकर कार चालक ने ब्रेक लगा दिया, लेकिन कार जहां खड़ी हुई, वहीं की मिट्टी धंस गई। इससे कार खाई में जाकर मिट्टी के बीच फंस गई।"

घटना के समय आसपास से गुजर रहे लोगों की मदद से कार में सवार लोग किसी तरह निकलकर वहां से ऊपर पहुंचे। सूचना देकर पुलिस और क्रेन बुलाई गई। निकालने के प्रयास करने के दौरान कार क्रेन से छूटकर एक बार फिर खाई में गिरकर फंस गई। कार को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यूपीडा ने बयान जारी कर कहा, "भारी बारिश के चलते आगरा से 16 किलोमीटर दूरी पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की सड़क बारिश के पानी की वजह से 15 से 20 मीटर तक कट गई थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।"

बयान के मुताबिक, "मरम्मत का काम निर्माण एजेंसी को ही अपने खर्च पर करना है। इस मामले की जांच के लिए थर्ड पार्टी एजेंसी राइट्स लिमिटेड को 15 दिन का समय दिया गया है। इसके अतिरिक्त विभाग ने सभी निर्माण एजेंसियों को निर्देश दिया है कि भारी बारिश की वजह से पूर्ण सतर्कता बरतें एवं पानी निकासी की व्यवस्था करें।"

Latest Uttar Pradesh News