A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाया जाए मंदिर निर्माण ट्रस्ट का अध्यक्ष: महंत परमहंस

संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाया जाए मंदिर निर्माण ट्रस्ट का अध्यक्ष: महंत परमहंस

महंत रामदास ने कहा कि उन्होंने जब महंत नृत्य गोपाल दास और वेदांती का विरोध किया तो उनके गुंडों ने उन पर हमला किया और अयोध्या छोड़ने के लिये मजबूर कर दिया।

Mahant Paramhans Das, Mahant Paramhans Das Ayodhya, Mahant Paramhans Das Ram Vilas Vedanti- India TV Hindi महंत परमहंस ने कहा, संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाया जाए मंदिर निर्माण ट्रस्ट का अध्यक्ष। PTI File

भदोही: राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाने वाले महंत परमहंस महाराज ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाने की वकालत की है। तपस्वी जी की छावनी के महंत परमहंस महाराज ने सोमवार को कहा कि राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और पूर्व सांसद राम विलास वेदांती की सोच बहुत छोटी है और इन दोनों ने बहुत बड़ा घोटाला किया है, लिहाजा सरकार संघ प्रमुख मोहन भागवत को मंदिर निर्माण के बनने वाले ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाये। 

भदोही के सीतामढ़ी स्थित सीता समाहित स्थल पहुंचे संत परमहंस ने कहा कि यह पदेन व्यवस्था होनी चाहिए ताकि जो भी व्यक्ति संघ प्रमुख बने, वह स्वत: ही ट्रस्ट का अध्यक्ष बन जाए और संघ परिवार को ही मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी भी सौंप दी जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाए जाने के सरकार को आदेश के बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने पद के लालच में अपने ट्रस्ट के जरिए मंदिर निर्माण की बात की। दूसरी ओर, पूर्व सांसद राम विलास विलास वेदांती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाने का यह कहते हुए विरोध किया कि नाथ सम्प्रदाय मंदिर निर्माण नहीं कर सकता।

महंत रामदास ने कहा कि उन्होंने जब महंत नृत्य गोपाल दास और वेदांती का विरोध किया तो उनके गुंडों ने उन पर हमला किया और अयोध्या छोड़ने के लिये मजबूर कर दिया। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के प्रति कथित अपमानजनक टिप्पणी से नाराज उनके भक्तों ने गत 15 नवंबर को महंत परमहंस के कक्ष पर धावा बोल दिया था। इस घटना के बाद वह अयोध्या से काशी चले गए थे। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News