A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस: लखनऊ में खुली जगहों पर मीट, अधपके मांस और मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध, होटलों को खास हिदायत

कोरोना वायरस: लखनऊ में खुली जगहों पर मीट, अधपके मांस और मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध, होटलों को खास हिदायत

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने आदेश जारी कर​ते हुए कहा है कि जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए खुले में मीट की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

<p>Meat Shop</p>- India TV Hindi Meat Shop

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद अब प्रशासन कड़ी सतर्कता बरत रहा है। विभिन्न जिलों में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। इस बीच लखनऊ जिला प्रशासन ने भी नए निर्देश जारी किए हैं। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने आदेश जारी कर​ते हुए कहा है कि जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए खुले में मीट की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिले में खुली जगहों पर मांस, अधपका मांस और मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह फैसला कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया गया है। डीएम ने इसके साथ ही होटल और रेस्टोरेंट मालिकों को भी साफ सफाई रखने और हाइजीन बरकरार रखने के आदेश दिए हैं। 

हालांकि लखनऊ में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। लेकिन आगरा में इटली से आए एक शख्स के परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से प्रभावित बताए जा रहे हैं। राज्य सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए पहले ही निर्देश जारी कर चुकी है। प्रत्येक जिले में कोरोना वायरस के उचित इलाक की व्यव​स्था की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News