A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव बाद वेंटिलेटर पर चली जाएगी समाजवादी पार्टी: मायावती

विधानसभा चुनाव बाद वेंटिलेटर पर चली जाएगी समाजवादी पार्टी: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने सोमवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सपा को सांस लेने के लिए वेंटिलेटर की जरूरत पड़ेगी।

Mayawati | PTI Photo- India TV Hindi Mayawati | PTI Photo

कुशीनगर: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने सोमवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सपा को सांस लेने के लिए वेंटिलेटर की जरूरत पड़ेगी। मायावती ने कुशीनगर में एक चुनावी सभा में कटाक्ष किया, ‘सपा को ना तो बबुआ (अखिलेश) और ना ही भाभी (डिंपल) बचा पाएंगी। आगामी 11 मार्च को जैसे ही विधानसभा चुनाव का परिणाम आएगा, सपा खुद ब खुद वेंटिलेटर पर चली जाएगी।’ 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बसपा मुखिया का यह बयान मुख्यमंत्री की पत्नी डिंपल द्वारा जौनपुर में रविवार को दिए गए उस बयान के बाद आया है, जिसमैं उन्होंने कहा था कि बुआजी (मायावती) अपने हाथ में राखी लिए तैयार हैं और सपा-कांग्रेस गठबंधन होने के बाद उन्हें बहुत तकलीफ हो रही है। मायावती ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की भी आलोचना करते हुए कहा, ‘मुलायम सिंह यादव ने पुत्र मोह में अपने भाई शिवपाल यादव का अपमान किया है और वह चुनाव में सपा को नुकसान पहुंचाएंगे।’ उन्होंने एक बार फिर कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर वह अलग पूर्वांचल राज्य बनाने के लिए काम करेंगी। 

बसपा प्रमुख ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा दरअसल भारतीय जुमला पार्टी है और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान गुर-चेले (नरेंद्र मोदी और अमित शाह) ने जो वादे किये थे, वे पूरे नहीं हुए। जनता इस चुनाव में इन दोनों को करारा जवाब दे। मायावती ने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकारों की गलत नीतियों की वजह से जनता को परेशानी हो रही है। भाजपा उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने पर दूध और दही की नदियां बहाने की बात कर रही है। क्या पूर्व में केन्द्र में अपनी 6 साल की सरकार के कार्यकाल में उसने ऐसा किया था?

Latest Uttar Pradesh News