A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा की सैमसंग फैक्ट्री में काम फिर से शुरू हुआ, यूपी में कोरोना वायरस के मामले 3 हजार के पार

नोएडा की सैमसंग फैक्ट्री में काम फिर से शुरू हुआ, यूपी में कोरोना वायरस के मामले 3 हजार के पार

नोएडा में सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री ने आज लगभग 3000 श्रमिकों के साथ अपना काम फिर से शुरू कर दिया है जिन्हें बसों द्वारा कारखाने में लाया गया था।

Samsung mobile factory resumes operations in Noida- India TV Hindi Samsung mobile factory resumes operations in Noida

उत्तर प्रदेश। नोएडा प्रशासन की तरफ से अनुमति मिलने के बाद सैमसंग फैक्ट्री में फिर से काम शुरू हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में लॉकडाउन के तीसरे चरण का आज 5वां दिन है। नोएडा में सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री ने आज लगभग 3000 श्रमिकों के साथ अपना काम फिर से शुरू कर दिया है जिन्हें बसों द्वारा कारखाने में लाया गया था। सरकार द्वारा कारखानों को कम कार्यबल के साथ काम करने की अनुमति देने के बाद यह कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि देश की 60 प्रतिशत से अधिक मोबाइल फोन निर्माण इकाइयां उत्तर प्रदेश में स्थित हैं। सैमसंग के अलावा वीवो, ओप्पो, रियलमी और लावा आदि अन्य कंपनियों की भी राज्य में अपनी विनिर्माण इकाइयां हैं। जानकारी के मुताबिक, अन्य कंपनियां भी उत्तर प्रदेश में स्थित कारखानों में उत्पादन शुरू करने पर विचार कर रही हैं। बता दें कि, उत्तर प्रदेश के कुल 75 जिलों में से 19 जिले रेड जोन, 36 जोन ऑरेंज जोन और 20 जिलों को ग्रीन जोन में बांटा गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 4 मई से लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ छूट दी है, जिसके चलते कुछ शर्तों के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में गतिविधियां शुरू हुई की गई हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के ताजा अपडेट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 7 मई सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 3071 कंफर्म मामले हैं, 1250 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि राज्य में अबतक 62 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस और प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं। देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 56,342 सामने आ गए हैं। इनमें से 37,916 एक्टिव केस हैं, 16,540 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 1886 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले चौबीस घंटो में कोरोना वायरस के 3390 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 103 लोगों की मौत हुई है।

Latest Uttar Pradesh News