A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के संत कबीर नगर में देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

यूपी के संत कबीर नगर में देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पूरे परिवार को कोरोना का संक्रमण इस छात्र से हुआ जो देवबंद से लौटा था।

UP Sant Kabir Nagar reports 19 new coronavirus cases- India TV Hindi Sant Kabir Nagar reports 19 new coronavirus cases

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पूरे परिवार को कोरोना का संक्रमण इस छात्र से हुआ जो देवबंद से लौटा था। देवबंद से आए मगहर का रहने वाला 23 वर्षीय युवक दो दिन पूर्व जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके परिवार के 30 लोग और संपर्क के 26 लोग जिला अस्पताल क्वारंटीन कराए गए थे। 

इस बीच प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढकर 1,623 हो गये। संक्रमण के कुल मामले 57 जिलों से आये हैं। अब तक कुल 206 लोग संक्रमण मुक्त होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 24 लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे 18 जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों को भेजने का फैसला किया है, जिनमें संक्रमण के मामले ज्यादा हैं, इन अधिकारियों में चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से रोजाना 100 से ज्यादा कोविड-19 के मरीज सामने आ रहे थे, लेकिन पिछले दो दिन में इसमें कमी आयी है। पिछले 24 घंटे में 13 जिलों में 94 मामले आए हैं। इनमें से भी 80 मामले पांच जिलों यानी कानपुर, सहारनपुर, आगरा, फिरोजाबाद और मुरादाबाद से हैं। बाकी 14 मामले आठ जिलों से हैं। अधिकांश मामले हॉटस्पॉट से ही हैं।

अब तक जो 24 मौतें हुई हैं, उनमें से 21 को कोई ना कोई बीमारी थी या फिर वे अधिक उम्र के थे। तीन मृतकों को हालांकि कोई बीमारी नहीं थी लेकिन उनकी उम्र भी 50 साल से ज्यादा थी। मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हाइपरटेंशन, किडनी और कैंसर जैसी बीमारियों से ग्रस्त लोगों पर ये वायरस ज्यादा प्रहार करता है इसलिए उन्हें बचना चाहिए, इस बात का ध्यान रखना है कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क अवश्य लगायें। 

Latest Uttar Pradesh News