A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Corona Virus: यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद, सिनेमाघरों से लेकर प्रदर्शन पर भी रोक

Corona Virus: यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद, सिनेमाघरों से लेकर प्रदर्शन पर भी रोक

उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेजों को 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। पहले प्रदेश सरकार ने 22 मार्च तक सभी स्कूल बंद किए थे।

<p>Corona Virus</p>- India TV Hindi Corona Virus

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पहले जो पाबंदियां लगाई हुई थी उनको बढ़ाकर 2 अप्रैल तक कर दिया है और साथ में कुछ और निर्देश भी जारी किए हैं। योगी सरकार ने सभी स्कूल और कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया है, पहले उत्तर प्रदेश में स्कूल और कॉलेज 22 मार्च तक बंद रखने का फैसला हुआ था। 

योगी सरकार ने इसके अलावा सभी पर्यटक स्थलों को भी बंद करने का फैसला किया है और यह निर्देश भी 2 अप्रैल तक लागू रहेगा। इन सबके अलावा उत्तर प्रदेश में 2 अप्रैल तक सभी तरह के धरना प्रदर्शनों पर रोक लगा दी गई है। अब देखना होगा कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शाहीन बाग की तर्ज पर जो धरना प्रदर्शन हो रहा है उसका क्या होगा। 

इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा में दो व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। गौतम बुद्ध नगर जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज सेक्टर 100 स्थित लोटस वुलबर्ड सोसाइटी में रहने वाली महिला है, जो हाली ही में फ्रांस से लौटी थी। महिला को पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। महिला को विदेश से लौटने के बाद से ही निगरानी रखी जा रही थी ।

Latest Uttar Pradesh News