A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस के चलते नोएडा में हाई अलर्ट, धारा 144 लागू, दो नए आईसोलेशन सेंटर खोले गए

कोरोना वायरस के चलते नोएडा में हाई अलर्ट, धारा 144 लागू, दो नए आईसोलेशन सेंटर खोले गए

गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस आयुक्त ने इस खतरनाक वायरस के बढ़ते प्रकोप देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी है

Coronavirus, covid 19- India TV Hindi Image Source : PTI Noida

नोएडा: नोएडा में बुधवार को कोरोना वायरस का चौथा मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने कड़ा कदम उठाया है। गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस आयुक्त ने इस खतरनाक वायरस के बढ़ते प्रकोप देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं गौतम बुध नगर में कोरोना वायरस के नए मामलों को देखते हुए दो नए आईसोलेशन वॉर्ड स्थापित किए गए हैं। नोएडा के जिलाधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 40 स्थित एशियन इंस्टीट़यूट आफ मेडिकल साइंसेज और सेक्टर 35 स्थित मित्रा हॉस्पिटल में ये आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं। 

इस आदेश के लागू होने के बाद नोएडा में एक स्थान पर चार से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक होगी। इसके साथ ही जिले में सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल और व्यापारिक समारोहों पर भी रोक रहेगी। यह रोक 5 अप्रैल तक लागू होगी। जिले में धारा 144 लगाने के पीछे मकसद यह बताया गया है कि, इससे कम से कम लोग एक-दूसरे के संपर्क में आएंगे। चूंकि कोरोना एक महामारी है। यह एक से दूसरे में फैल रही है। ऐसे में यह प्रतिबंधात्मक कदम पुलिस ने उठाया जाना महत्वपूर्ण माना है।

बता दें कि बुधवार को नोएडा में कोरोना वायरस का चौथा मामला सामने आया है। हाल में इंडोनेशिया की यात्रा कर लौटा शख्स जांच में संक्रमित पाया गया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने एक बयान में कहा, 'नोएडा के सेक्टर 41 में रहने वाले इस व्यक्ति का नमूना चार दिन पहले लिया गया था और जांच में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उसे इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है।' 

Latest Uttar Pradesh News