A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में इनोवा गाड़ी से साढ़े सात करोड़ रुपये बरामद, शख्स से पूछताछ जारी

लखनऊ में इनोवा गाड़ी से साढ़े सात करोड़ रुपये बरामद, शख्स से पूछताछ जारी

लखनऊ पुलिस ने आज डालीगंज रेलवे क्रासिंग पर एक इनोवा गाड़ी में साढ़े सात करोड़ रूपये लेकर जा रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया।

cash- India TV Hindi cash

लखनऊ: लखनऊ पुलिस ने आज डालीगंज रेलवे क्रासिंग पर एक इनोवा गाड़ी में साढ़े सात करोड़ रूपये लेकर जा रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है क्योंकि इन रूपये के बारे में वैध कागज मौजूद नहीं थे। 

आयकर विभाग के अधिकारी भी इस व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं। एसपी (ट्रांस गोमती) दुर्गेश कुमार ने बताया कि आज दोपहर नियमित जांच के दौरान डालीगंज रेलवे क्रासिंग पर एक इनोवा कार को रोका गया। जब कार की जांच की गयी तो उसमें चार पैक बड़े गत्ते मिले। जब गत्तों को खोला गया तो उसमें से दो हजार और पांच सौ के नये नोटों की गड्डियां मिलीं। जब इन नोटों की गिनती की गयी तो यह धनराशि साढ़े सात करोड़ रूपये की निकली। 

गाड़ी में बैठे व्यक्ति का नाम शिव शंकर तिवारी है तथा उसने बताया कि वह अपनी फर्म का पैसा लखनऊ से हल्द्वानी (उत्तराखंड) ले जा रहा था। लेकिन फर्म के कागज मांगने पर वह वैध कागजात नही दिखा सका जिससे पुलिस को उस पर शक हुआ और अधिकारी उसे और पैसे को लेकर पुलिस स्टेशन आ गये। उन्होंने बताया कि तिवारी को गिरफ्तार नही किया गया है। आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है। आयकर विभाग के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं। 

Latest Uttar Pradesh News