A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जल्द ही भंग होंगे शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड, योगी सरकार ने दी मंजूरी

जल्द ही भंग होंगे शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड, योगी सरकार ने दी मंजूरी

भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों से घिरे उत्तर प्रदेश के शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द ही भंग किये जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिलने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

yogi and azam khan- India TV Hindi yogi and azam khan

लखनऊ: भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों से घिरे उत्तर प्रदेश के शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द ही भंग किये जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिलने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

प्रदेश के वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने आज कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों वक्फ बोर्ड भंग करने की मंजूरी दे दी है। बहुत जल्द दोनों बोर्ड भंग कर दिये जाएंगे। उन्होंने बताया कि तमाम कानूनी पहलुओं पर गौर करने के बाद दोनों बोर्ड भंग करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

गौरतलब है कि प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड और सुन्नी वक्फ बोर्ड में वक्फ सम्पत्तियों की बंदरबांट के गम्भीर आरोप लगे हैं। वक्फ काउंसिल ऑफ इण्डिया द्वारा हाल में इन आरोपों की जांच में भी विभिन्न अनियमितताएं पायी गयी थीं।

शिया वक्फ बोर्ड पर लगे आरोपों की जांच में बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष वसीम रिजवी की भूमिका संदिग्ध मानी गयी थी। साथ ही इसके छींटे पूर्ववर्ती सरकार में वक्फ मंत्री रहे आजम खां पर भी पड़े थे। रजा ने शिया और सुन्नी बोर्ड को लेकर वक्फ काउंसिल ऑफ इण्डिया की अलग-अलग तैयार रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी थीं।

Latest Uttar Pradesh News