A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उद्धव ठाकरे की यात्रा से पहले अयोध्या में शिव सैनिकों का जमावड़ा

उद्धव ठाकरे की यात्रा से पहले अयोध्या में शिव सैनिकों का जमावड़ा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पवित्र शहर अयोध्या के दौरे से पहले उनकी पार्टी के कार्यकर्ता यानी शिव सैनिक बड़ी संख्या में यहां पहुंचने लगे हैं। उद्धव शनिवार को यहां पहुंचेंगे।

उद्धव ठाकरे की यात्रा से पहले अयोध्या में शिव सैनिकों का जमावड़ा- India TV Hindi उद्धव ठाकरे की यात्रा से पहले अयोध्या में शिव सैनिकों का जमावड़ा

अयोध्या: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पवित्र शहर अयोध्या के दौरे से पहले उनकी पार्टी के कार्यकर्ता यानी शिव सैनिक बड़ी संख्या में यहां पहुंचने लगे हैं। उद्धव शनिवार को यहां पहुंचेंगे। शिव सैनिकों लेकर एक विशेष रेलगाड़ी शुक्रवार शाम मुंबई से अयोध्या पहुंच रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों से भी शिव सैनिक अयोध्या पहुंचने लगे हैं।

मुख्यमंत्री के रूप में 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे यहां अयोध्या में दर्शन करने आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और पुत्र व मंत्री आदित्य ठाकरे के भी आने की संभावना है। केंद्र द्वारा शहर में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए एक ट्रस्ट का गठन किए जाने के एक महीने बाद ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं। ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

शिवसेना के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ कुछ और मंत्री और पार्टी के पदाधिकारी भी अयोध्या आएंगे। वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे का अयोध्या का दौरा इस संदेश के तौर पर देखा जा सकता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार चलाने के बावजूद उन्होंने अपने हिंदुत्व के एजेंडे को छोड़ा नहीं है।

वहीं शिवसेना की राज्य इकाई ने बताया कि ठाकरे परिवार शनिवार सुबह यहां आएगा। वह राज्य के विमान से यहां आएंगे और सीधे राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री मुंबई लौटने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित कर सकते हैं।

वहीं मुंबई से अयोध्या तक आने के लिए और यहां से वापसी के लिए शिव सैनिकों के लिए विशेष रेलगाड़ी की बुकिंग इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के माध्यम से की गई है। यह रेलगाड़ी शनिवार रात वापस मुंबई के लिए रवाना होगी।

Latest Uttar Pradesh News