A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश राम मंदिर के डिजाइन के लिए आप भी दे सकते हैं अपना आइडिया, ये है तरीका

राम मंदिर के डिजाइन के लिए आप भी दे सकते हैं अपना आइडिया, ये है तरीका

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के डिजाइन के लिए आप भी अपना आइडिया दे सकते हैं। इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ने निशुल्क सुझाव आमंत्रित किए हैं।

Ram Temple- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राम मंदिर के डिजाइन के लिए आप भी दे सकते हैं अपना आइडिया, ये है तरीका

अयोध्या: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के डिजाइन के लिए आप भी अपना आइडिया दे सकते हैं। इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ने निशुल्क सुझाव आमंत्रित किए हैं। अयोध्या में 70 एकड़ में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर बन रहा है। ये सुझावों को राम मंदिर से जुड़े प्रोजेक्ट से संबंधित होने चाहिए जैसे धर्म यात्रा, अनुष्ठान, संस्कृति और विज्ञान। इसकी अधिक जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

बता दें कि किसी भी सुझाव को स्वीकार करने, अपनाने या अस्वीकार करने के लिए ट्रस्ट का फैसला ही आखिरी होगा। कोई भी व्यक्ति, विशेषज्ञ, आर्किटेक्ट या डिजाइनर 25 नवंबर 2020 तक ईमेल द्वारा उसी के संबंध में अपने सुझाव प्रस्तुत कर सकता है। इसके लिए निम्न ईमेल आईडी दी हुई है-

suggestions@srjbtkshetra.org
aida.rjbayayodhya@gmail.com
design@tce.co.in

वहीं, आपको बता दें कि इस बार अयोध्या के दीपोत्सव का नजारा बेहद खास होने जा रहा है। राममंदिर निर्माण शुरू होने के बाद पहले दीपोत्सव में राम मंदिर निर्माण की खुशी भी नजर आएगी। अयोध्या के प्रमुख कार्यक्रमों में सरयू तट किनारे राम की पैड़ी पर भव्य दीपोत्सव, दूसरा राम कथा पार्क में रामलीला का मंचन और तीसरा आकर्षण साकेत महाविद्यालय से निकलने वाली रामायण के प्रसंगों पर आधारित झांकियां होगी।

इस बार के दीपोत्सव को खास बनाने के लिए राम की पैड़ी पर तकरीबन 6 लाख दीपक जलाने का लक्ष्य रखा गया है। दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी को दीयों से रोशन करने की जिम्मेदारी अवध विश्वविद्यालय को मिली है। इसके लिए विश्वविद्यालय ने 7 हजार वॉलिंटियर्स के साथ तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Latest Uttar Pradesh News