A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मास्क पहने बिना लोगों का चालान काट रहे थानेदार का एसपी ने किया चालान

मास्क पहने बिना लोगों का चालान काट रहे थानेदार का एसपी ने किया चालान

फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार ने खुद मास्क नहीं लगा रखा था, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उनका चालान काट दिया।

SP challan police officer- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC SP challan police officer

बहराइच: फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार ने खुद मास्क नहीं लगा रखा था, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उनका चालान काट दिया। बौंडी थाना प्रभारी सुभाष चन्द्र सिंह वाहन चेकिंग के दौरान पैदल लोगों व साइकिल सवार ग्रामीणों का मास्क न पहनने पर चालान काट रहे थे। थानाध्यक्ष लोगों को मास्क पहनने की नसीहत तो दे रहे थे लेकिन स्वयं उन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। 

कुछ ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि अंगौछा पहनने के बावजूद पुलिस ने उनका फेस मास्क संबंधी चालान कर दिया है। इस बीच पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र को कहीं से इस बात की जानकारी मिली और मास्क पहने बिना जनता से रूबरू होते उक्त थानेदार की फोटो उन्होंने देखी तो तुरंत कार्रवाई करते हुए सोमवार को थानेदार का पांच सौ रूपये का चालान काट दिया।

पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को कहा, ''फेस मास्क जैसे साधारण एहतियात से तो स्वयं, अपने परिवार और जनता के स्वास्थ्य की सुरक्षा होती है। हमारे अधिकारी ही यदि इतनी छोटी सी बात का ध्यान नहीं रखेंगे तो समाज को हम क्या संदेश दे पाएंगे।"

उन्होंने कहा कि इस चालान से हमने जिले के समस्त पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को संदेश देने की कोशिश की है कि हम पुलिस वाले जनता से ऊपर नहीं हैं बल्कि हम यदि गलती करते हैं तो हमें भी उसी कानून के दायरे में आना होगा।

Latest Uttar Pradesh News