A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सपा-कांग्रेस गठबंधन उत्तर प्रदेश में चलता रहेगा: अखिलेश यादव

सपा-कांग्रेस गठबंधन उत्तर प्रदेश में चलता रहेगा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन जारी रहेगा और वे वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

akhilesh yadav- India TV Hindi akhilesh yadav

मथुरा: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन जारी रहेगा और वे वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

उन्होंने वृंदावन में संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस के साथ गठबंधन जारी रहेगा और हम एक साथ मिलकर अगला चुनाव लड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वस्तु एवं सेवा कर (GST) में छूट दिए जाने के बाद 15 दिन पहले ही दिवाली हो गई है, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, व्यापारियों से पूछो और वे इस दावे का जवाब देंगे।

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में मौजूदा भाजपा सरकार विकास के संबंध में उनके नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सपा सरकार की बराबरी नहीं कर सकती। यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद तीन बार मथुरा का दौरा करने के बावजूद योगी आदित्यनाथ ने बृजभूमि के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि वृंदावन के विकास के लिए योगी सरकार द्वारा घोषित ड्रीम प्रोजेक्ट अब भी ड्रीम है। सपा नेता ने आगे आरोप लगाया कि योगी सरकार ने यमुना नदी साफ करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव को पार्टी में सम्मानजनक पद की पेशकश करने के संबंध में उन्होंने कहा कि यह परिवार का मामला है जो आपस में ही हल हो जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News