A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश "हिंदू लड़कियों को अपनी बहन समझें मुस्लिम लड़के, नहीं तो होगा जबर्दस्त टॉर्चर"

"हिंदू लड़कियों को अपनी बहन समझें मुस्लिम लड़के, नहीं तो होगा जबर्दस्त टॉर्चर"

कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ लाये गये अध्यादेश की चर्चाओं के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद डॉ एसटी हसन ने मुसलमान लड़कों को सलाह दी कि वह हिंदू लड़कियों को अपनी बहन समझें।

"हिंदू लड़कियों को अपनी बहन समझें मुस्लिम लड़के, नहीं तो होगा जबर्दस्त टॉर्चर"- India TV Hindi "हिंदू लड़कियों को अपनी बहन समझें मुस्लिम लड़के, नहीं तो होगा जबर्दस्त टॉर्चर"

मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश): कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ लाये गये अध्यादेश की चर्चाओं के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद डॉ एसटी हसन ने मुसलमान लड़कों को सलाह दी कि वह हिंदू लड़कियों को अपनी बहन समझें। 'लव जिहाद' पर बने कानून पर बोलते हुए एसटी हसन ने कहा, "मेरी तो सलाह यही है, खासतौर से मुसलमान बच्चों से कि वह हिंदू लड़कियों को अपनी बहन की तरह समझें।

सपा सांसद एसटी हसन ने सलाह देते हुए कहा, "किसी के बहकावे में न आएं, किसी के चक्कर में न आएं, क्योंकि यह एक ऐसा कानून बना दिया गया है जिसमें बहुत जबरदस्त तरीके से टॉर्चर किया जा सकता है। अपने आप को बचाएं और किसी भी प्रलोभन में या किसी भी लव के चक्कर में न पड़कर अपनी जिंदगी बचाएं।" उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए यह सब कहा।

गौरतलब है कि प्रदेश के योगी मंत्रिमण्डल ने मंगलवार यानि 24 नवंबर को कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश पर मुहर लगा दी है। इसके तहत अब छल, कपट या जोर-जबर्दस्ती से शादी के जरिये धर्म परिवर्तन करने को गैरजमानती अपराध बना दिया गया है। इसका उल्लंघन करने पर अधिकतम 10 साल कैद की सजा तय की गयी है। 

समाजवादी पार्टी इसका विरोध कर रही है। इसके विरोध में इससे पहले 25 नवंबर को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज करते हुए कहा कि योगी 'जिहादी उन्माद' फैलाकर फिर जनता को भटकाने की कोशिश में लग गये हैं। 

अखिलेश यादव ने एक बयान में कहा था ''मुख्यमंत्री जी जिहादी उन्माद फैलाकर फिर जनता को भटकाने की कोशिश में लग गए हैं। नफरत फैलाकर समाज को बांटने की भाजपा-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पुरानी रणनीति है। रोज नए-नए कड़े कानून अपनी अकर्मण्यता छुपाने के लिए ही लाए जा रहे हैं।’’

Latest Uttar Pradesh News