A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मेरठ में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हॉटस्‍पॉट को सील करने गई टीम पर पथराव, सिटी मजिस्‍ट्रेट और एसओ घायल

मेरठ में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हॉटस्‍पॉट को सील करने गई टीम पर पथराव, सिटी मजिस्‍ट्रेट और एसओ घायल

मेरठ के थाना देहली गेट क्षेत्र में शनिवार को पुलिस व प्रशासकीय टीम पर पथराव का मामला सामने आया है। जलीकोठी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद इस इलाके को सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया।

Stone pelting on police in Meerut- India TV Hindi Stone pelting on police in Meerut

मेरठ। मेरठ के थाना देहली गेट क्षेत्र में शनिवार को पुलिस व प्रशासकीय टीम पर पथराव का मामला सामने आया है। जलीकोठी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद इस इलाके को सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस पर स्‍थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और दिल्ली गेट थाने के एसओ घायल हो गए।शुक्रवार को जली कोठी क्षेत्र में तीन कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे, जो निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में भाग लेकर लौटे थे। इन तीनों को क्वारंटीन कर दिया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ शनिवार सुबह मोहल्ले को सील करने पहुंची थी। स्वास्थ विभाग की टीम ने इसे हॉटस्‍पॉट बनाया था। इसके बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे इलाके को सील करने गई थी। पुलिस के साथ प्रशासन की टीम भी मौजूद थी।

क्षेत्र को सील करने के लिए पुलिस बल्ली लगा रही थी तभी कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। एक पत्थर सिटी मजिस्ट्रेट सतेन्द्र सिंह और एसओ दिल्ली गेट रविद्र सिंह के हाथ में लगा, जबकि पत्थर लगने से दरोगा मुकेश घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक कई थानों के बल ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को यहां एक बयान में बताया कि कुछ उपद्रवियों ने इलाका सील करने गई पुलिस पर हमला कर दिया। इस मामले में चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी लोगों के खिलाक रासुका के तहत कार्रवाई होगी।

इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला के अनुसार महाराष्ट्र से जमात कार्यक्रम में शामिल हुए तीन प्रतिनिधि 24 फरवरी को मेरठ में आए थे। वे दिल्ली गेट थाना क्षेत्र में जली कोठी के पास दरी वाली मस्जिद में रुके हुए थे। शुक्रवार को इन तीनों के नमूने की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। शनिवार सुबह दिल्ली गेट थाने के प्रभारी रविंद्र सिंह बल लेकर जली कोठी स्थित एक गली को सील करने के लिए गए थे। इस दौरान वहां पर सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पुलिस जैसे ही लकड़ी की बल्लियां और अवरोधक लेकर पहुंची तो वहां रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया।

इस घटना में सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी को चोट पहुंची। पथराव में दारोगा मुकेश कुमार घायल हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना वायरलेस पर मिलते ही अन्य थानों का फोर्स जली कोठी के लिए निकल पड़ा। पुलिस बल ने हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा। पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि पुलिस पथराव करने वाले उपद्रवियों की धर-पकड़ कर रही है। फिलहाल पुलिस इलाके को सील करने में लगी हुई है। एसपी सिटी के अनुसार फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस ने फिर से बैरिकेडिंग करने का काम शुरू कर दिया है।

Latest Uttar Pradesh News