A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उन्‍नाव रेप कांड पर कल सुनवाई करेगा SC, सीजेआई ने पीड़िता की चिट्ठी पेश न करने पर जताई नाराजगी

उन्‍नाव रेप कांड पर कल सुनवाई करेगा SC, सीजेआई ने पीड़िता की चिट्ठी पेश न करने पर जताई नाराजगी

उन्नाव मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसपर कल सुनवाई करने का फैसला किया है। साथ ही कोर्ट ने पीडि़ता की चिट्ठी कोर्ट के सामने पेश न करने पर नाराजगी जताई है।

<p>Supreme Court </p>- India TV Hindi Image Source : PTI Supreme Court 

उन्‍नाव रेप कांड पीड़िता की कार के एक्‍सीडेंट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार की लचर कार्रवाई पर चिंता जताई है। उन्नाव मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसपर कल सुनवाई करने का फैसला किया है। साथ ही कोर्ट ने पीड़िता की चिट्ठी कोर्ट के सामने पेश न करने पर नाराजगी जताई है। 

इस मामले का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के रजिस्‍ट्रार से पूछा है कि अपनी सुरक्षा की गुहार लगाने वाली पीड़िता की चिट्ठी को उनके सामने क्‍यों नहीं पेश किया गया। दरअसल पीड़ित परिवार की तरफ से 12 जुलाई को चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा गया था जिसमें कुलदीप सिंह सेंगर के लोगों की तरफ से उन्हें केस वापिस लेने के लिए धमकाने की बात कही गई थी। 

Unnao Rape Victim Family's Letter to CJI

इसी के साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता की हालत पर भी चिंता जताई है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा। इस मौके पर कोर्ट ने पीडि़ता की मेडिकल रिपोर्ट भी पेश करने को कहा है। 

Latest Uttar Pradesh News