A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश ताजमहल में शुक्रवार को ही नमाज अता की जाएगी, एएसआई ने चिपकाया नोटिस

ताजमहल में शुक्रवार को ही नमाज अता की जाएगी, एएसआई ने चिपकाया नोटिस

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) एएसआई ने ताजमहल के गेट पर एक नोटिस चस्पा कर कहा है कि केवल शुक्रवार को ही ताजमहल में लोग नमाज अदा कर सकते हैं। यह नोटिस भारत सरकार द्वारा काफी पहले जारी किया गया था।

ताजमहल में नमाज- India TV Hindi ताजमहल में नमाज

आगरा: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) एएसआई ने ताजमहल के गेट पर एक नोटिस चस्पा कर कहा है कि केवल शुक्रवार को ही ताजमहल में लोग नमाज अदा कर सकते हैं। यह नोटिस भारत सरकार द्वारा काफी पहले जारी किया गया था। लेकिन यह अभी ताजमहल के पश्चिमी गेट पर चस्पा किया गया है।

ताजमहल में शुक्रवार के अलावा अन्य दिनों में भी नमाज अदा करने की अनुमति दिए जाने की मांग होती रही है। लेकिन पुरातत्व विभाग ने इस पर रोक लगा दी है। पुरातत्व विभाग अब शुक्रवार के दिन ही ताजमहल में नमाज अदा करने की अनुमति दे रहा है।

गत मंगलवार को पांच लोगों ने ताजमहल में नमाज अदा की थी। इसके बाद एएसआई ने यह नोटिस लगाया है जिसमें कहा गया है कि केवल शुक्रवार को ही ताजमहल में नमाज अता किया जा सकता है। इस संबंध में इसी वर्ष जुलाई में उच्चतम न्यायालय का भी आदेश आया है।

न्यायालय ने बाहरी लोगों के ताजमहल में नमाज अदा करने पर रोक लगा दी थी। इस संबंध में ताजमहल प्रभारी अंकित नामदेव ने बताया कि स्मारक के पश्चिमी गेट पर गजट अधिसूचना चस्पा किया है जिसमें स्पष्ट लिखा है कि स्मारक की मस्जिद में नमाज शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक अदा की जायेगी।

Latest Uttar Pradesh News