A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश रामपुर विधानसभा सीट पर आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा होंगी सपा प्रत्याशी

रामपुर विधानसभा सीट पर आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा होंगी सपा प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को समाजवादी पार्टी ने रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Samajwadi paty- India TV Hindi Image Source : FILE समाजवादी पार्टी के टिकट पर तंजीन फातिमा लड़ेगीं रामपुर से विधानसभा उपचुनाव

रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को समाजवादी पार्टी ने रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। ये सीट आजम खान के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में अगले महीने 12 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिये रविवार को पांच और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी ने घोसी सीट से सुधाकर सिंह, माणिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर से सुभाष राय और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

इनके अलावा शुक्रवार को सपा ने लखनऊ छावनी क्षेत्र से मेजर आशीष चतुर्वेदी तथा सम्राट विकास को कानपुर की गोविन्द नगर सीट से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। बता दें कि सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन होगा। नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को होगी। तीन अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। मतदान 21 अक्टूबर को होगा जबकि वोटज्ञें की गिनती और उसके बाद नतीजों का एलान 24 अक्टूबर को किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ छावनी, गोविंदनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर और बलहा सीटें इन पर चुने गये विधायकों के इस साल लोकसभा चुनाव जीतने के बाद रिक्त हुई हैं। इसके अलावा घोसी सीट यहां से विधायक रहे फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनाये जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण खाली हुई है। 

Latest Uttar Pradesh News