A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश हम राम राज की अवधारणा को साकार करना चाहते हैं: योगी आदित्यनाथ

हम राम राज की अवधारणा को साकार करना चाहते हैं: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि वह समाज के सभी वर्गों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाकर ‘राम राज’ की सोच को साकार करना चाहते हैं।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Yogi Adityanath

सिद्धार्थनगर (उ.प्र.): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि वह समाज के सभी वर्गों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाकर ‘राम राज’ की सोच को साकार करना चाहते हैं। योगी ने यहां 479 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘हम समाज के वंचित वर्गों को भी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाकर राम राज की अवधारणा को साकार करना चाहते हैं।‘‘ 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को आवास, रसोई गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना इत्यादि का लाभ दिया जा रहा है। पिछली सरकारों ने जनता को ये सुविधाएं उपलब्ध कराने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया था। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है क्योंकि हर जाति, समुदाय, धर्म के लोगों और क्षेत्र को विकास चाहिये ताकि जीवन-स्तर में सुधार हो। वे लोग जो नकारात्मक राजनीति करते हैं और देश को जाति, धर्म तथा भौगोलिकता के आधार पर बांटते हैं, वे दरअसल लोकतंत्र को छल रहे हैं। 

Latest Uttar Pradesh News