A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में आंधी-बारिश और ओलों ने ली 19 की जान, मैनपुरी में दीवार गिरने से 6 की मौत

यूपी में आंधी-बारिश और ओलों ने ली 19 की जान, मैनपुरी में दीवार गिरने से 6 की मौत

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार शाम को अचानक मौसम में बदलाव आया। तेज आंधी और बारिश ने जहां लोगों को राहत दी, वहीं यह मौसमी बदलाव कुछ लोगों पर कहर बनकर टूटा।

<p>Rain Thunderstorm </p>- India TV Hindi Rain Thunderstorm 

उत्‍तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार शाम को अचानक मौसम में बदलाव आया। तेज आंधी और बारिश ने जहां लोगों को राहत दी, वहीं यह मौसमी बदलाव कुछ लोगों पर कहर बनकर टूटा। आंधी, बारिश, ओले और आकाशीय बिजली की मार ने राज्‍य के 19 लोगों की जान ले ली। इसके अलावा तेज आंधी के चलते कई जगह पेड़ जड़ से उखड़ गए। इस बीच दीवार गिरने से मैनपुरी में 6 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा एटा से 3 लोगों की मौत की खबर है। 

राज्‍य सरकार से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार प्रदेश के एटा, कासगंज, मैनपुरी, बदायूं, मुरादाबाद और फर्रुखाबाद में आंधी बारिश का सर्वाधिक कहर देखने को मिला। एटा में आंधी तूफान के चलते 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं कासगंज में 3 लोगों और 2 जानवरों की मौत की खबर है। मैनपुरी की बात की जाए तो धूल भरे तूफान के चलते 20 पशु मारे गए हैं। इसके अलावा मुरादाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। 

मुख्यमंत्री ने राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया है। योगी ने प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News